शादी में आ रही बाधा दूर करने के उपाय

pradeep mishra ji

पंडित श्री प्रदीप मिश्रा जी (सीहोरे वाले) द्वारा श्री शिव महापुराण की कथा में बताये कुछ अचूक उपाय लिखित रूप में

शादी में आ रही बाधा दूर करने के उपाय

  1. किसी भी बुधवार के दिन एक तांबे के कलश में चने की दाल को भर लेना है, उसमे 2 गोल सुपारी, और 2 सिक्के रख कर पीले कपड़े से कलश का मुह बांध देना है। अब कलश का पूजन बुधवार और गुरुवार दोनों दिन करना है। ध्यान रखना है की गुरुवार को सुबह स्नान करने के बाद, बिना किसी से बात किए या बिना एक शब्द भी बोले और बिना मुह झूठा किए कलश का पूजन करना है। पूजा करने के बाद कलश को अपने बाएं हाथ पर रख कर दाहिने हाथ से उसे धक लिजिये। अब कलश को लेकर किसी ब्राह्मण के घर जाए पर ध्यान रखना है की इस बीच किसी से कोई बात नहीं करनी है। इसलिए ब्राह्मण के घर जाने के लिए अपने साथ किसी व्यक्ति को ले जाए जो ब्राह्मण का दरवाजा बाजा दे और उससे बात भी कर ले।इसके बाद आप अपने मन की कामना कर के कलश का दान ब्राह्मण को दे दिजिये और घर वापस आ जाए। यह उपाय करने के 3 से 4 महीने के अंदर विवाह पक्का हो जाता है।
  2. जिस लड़का या लड़की की शादी नहीं हो रही है वो सावन के महीने में किसी भी दिन शिव मंदिर जा कर अशोक सुंदरी वाली जगह पर चंदन की 3 बिंदी लगा दे। उसी तीन बिंदी में से थोड़ी थोड़ी चंदन उठा के घर ले आइए। जिस रूम में वो बच्चा या बच्ची सोते है उस कमरे में वो चंदन लगवा दिजिये। 6 महीने के अंदर शादी पक्की हो जाती है।
  3. महाराष्ट्र के पंढरपुर में स्थित चंद्रभागा नदी के बालू रेत का शिवलिंग बना कर उसकी पूजा अर्चना करने के बाद उसी नदी में विसर्जन कर देने से शादी जल्दी से जल्दी पक्की हो जाती है।
  4. 4 नवरात्रे में से किसी भी नवरात्रि की पंचमी तिथि को आम के एक पत्ते पे दो स्वास्तिक बनाना है। एक स्वास्तिक हल्दी का बनेगा और दूसरा स्वास्तिक सिंदूर का बनेगा। हल्दी वाले स्वास्तिक के ऊपर रोली के चावल रखना है और सिंदूर के स्वास्तिक के ऊपर हल्दी का चावल रखना है। जिस बच्चे/बच्ची का विवाह नहीं हो रहा हो उसके हथेली में ये पत्ती रख कर, उसका नाम और गोत्र बोल कर इस पत्ती को ले जा कर नीम के पेड़ के नीचे रख देना है। 3 से 4 महीने के अंदर विवाह पक्का हो जाता है।
  5. सोमवार के दिन बच्चे/बच्ची को शमी के पेड़ के नीचे बैठा कर, पेड़की जड़ की मिट्टी का तिलक लगाना है। अब लड़का/लड़की के हाथ में हल्दी लगा कर शमी के पेड़ पे छापे लगवाना है। इसके बाद वही बैठा कर उसका मुह मीठा करवा देना है। ऐसा करने से 3 महीने में विवाह पक्का हो जाता है।

इस तरह के और उपाय पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे 

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *