विवाह, संतान, दुख, बिमारी के लिए शिवलिंग पर करे लाल चंदन का प्रयोग

pradeep mishra ji

नमः शिवाय:

श्री शिवाय नमस्तुभ्यं

पंडित श्री प्रदीप मिश्रा जी (सीहोरे वाले) द्वारा श्री शिव महापुराण की कथा में बताये कुछ अचूक उपाय लिखित रूप में

विवाह, संतान, दुख, बिमारी के लिए शिवलिंग पर करे लाल चंदन का प्रयोग

1. अगर कोई रोग, बिमारी, दुख, तकलीफ हो जीवन में जो कट ही नहीं रही हो तो लाल चंदन को घिस कर  भगवान शंकर के शिवलिंग पर उसका लेपन करके फिर जल चढ़ा कर अभिषेक करें।

2. किसी नारी को संतान नहीं हो रही हो, गर्भ नहीं रुक रहा हो तो, लाल चंदन घिस कर भोले बाबा के शिवलिंग का अच्छी तरह से श्रृंगार करें। पूरे शिवलिंग पर लाल चंदन का लेपन करे, पीठिका पर भी अच्छे से लेपन करे। इसके बाद एक लोटा जल चढ़ाए।बाबा से प्रार्थना करें। रोज़ ऐसा करें।

3. और अगर 20 साल, 25 साल हो गए और संतान नहीं तो ऐसे में सबसे पहले बाबा के शिवलिंग पर जल समर्पित करे, और उस जल का थोड़ा सा भाग झेल कर आचमन कर ले। इसके बाद हाथ धोकर वापस से बाबा को जल समर्पित करें। फिर लाल चंदन से शिवलिंग का श्रृंगार करे, और पुनः एक लोटा जल चढ़ाए ।एक बेल पत्ती लेकर नीचे की दो पत्ती पर लाल चंदन लगाये और बीच की पत्ती पर पीला चंदन लगाये और बाबा के शिवलिंग को समर्पित करे।जिस नारी को 20 साल 25 साल से संतान नहीं हो रही हो, इस उपाय से बाबा उस नारी की भी गोद भर देते हैं।

4. जिन बच्चों का विवाह नहीं हो रहा हो, उम्र भी निकल रही हो उन्हें भी बाबा को लाल चंदन लगाना चाहिए। इसके लिए माता अशोक सुंदरी वाले स्थान पर लाल चंदन की 7 बिंदी लगाए और हर बिंदी पर बेल पत्र समर्पित करे। अपनी कामना करे बाबा से। बाबा 3 से 4 महीने में विवाह पक्का कर देंगे।

इस तरह के और उपाय पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *