अदालत या कोई अन्य प्रशासनिक संबंधित व्याधियों को हटाने के लिए काली तिल का उपाय

pradeep mishra ji

नमः शिवाय:

श्री शिवाय नमस्तुभ्यं

पंडित श्री प्रदीप मिश्रा जी (सीहोरे वाले) द्वारा श्री शिव महापुराण की कथा में बताये कुछ अचूक उपाय लिखित रूप में

अदालत या कोई अन्य प्रशासनिक संबंधित व्याधियों को हटाने के लिए काली तिल का उपाय

  • मान लीजिए आप किसी प्रशासनिक व्याधियों से घिरे हुए हैं, कोर्ट कचहरी से संबंधित कोई व्याधि हो जो सुलझ ही नहीं रही हो। बहुत पैसा भी लग रहा है और फैसला भी आपके पक्ष में नहीं आ रहा है तो ऐसी व्याधियों से निकलने के कुछ निवारण श्री शिवमहापुराण में बताए गए हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में:
  1. किसी भी तरह की प्रशासनिक व्याधियों को दूर करने के लिए शंकर भगवान की शिवलिंग पर काली तिल चढ़ाया जाता है और फिर एक लोटा जल समर्पित कर दिया जाता है। इसका फल व्याधियों को मिटा देती है।
  2. अगर ऐसा हो की किसी व्यक्ति का अदालत से पीछा ही नहीं छुट रहा, सभी समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, निर्णय आपके पक्ष में हो ऐसा भी चाहते हैं तो नियम से 2 से 3 शिवरात्रि के दिन बेल पत्र के पेड़ के नीचे पार्थिव शिवलिंग का निर्माण करिये और उसके ऊपर कुछ दाने काली तिल के समर्पित करके पूजन करिये। इसके बाद शिवलिंग का विसर्जन कर दें। शिवरात्रि हर महीने आती है। 2 से 3 शिवरात्रि करके देखें। लेकिन प्रदोष काल के बाद यह उपाय को नहीं करना है।
  3. काशी में तिलकेश्वर महादेव का एक मंदिर है जो स्वयंभू भी है और नित्य प्रति जिसकी आकृति बढ़ती भी रहती है। इस मंदिर की मूल मान्यता है की मंदिर के दर्शन मात्र से ही प्रशासनिक समस्या या अदालत के चक्कर काटने की समस्या से छुटकारा मिल जाता है।
  4. अगर किसी को ऐसा लगे कि आपके बच्चों की संगती खराब हो रही है, बच्चा गलत मार्ग पर जा रहा है जैसा जुआ, नशा, मांसाहार आदि तो ऐसे में थोड़ी सी काली तिल को पीसकर शिवलिंग पर लेपन करना चाहिये उसके बाद जल समर्पित करना चाहिए। जो बच्चा गलत मार्ग पर भटक गया है उसके नाम से इस उपाय को किया जाए तो बच्चों की गलत संगति छूट जाती है। विशेष बात ये है की इस उपाय को घर के शिवलिंग पर भी किया जा सकता है।

हर हर महादेव

इस तरह के और उपाय पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *